Delhi NCR Real Estate: Delhi NCR में लग्जरी होम की डिमांड में तेजी आई है; Ghaziabad में 48 घंटे के भीतर 3000 करोड़ रुपये के फ्लैट बिक गए।

Delhi NCR Real Estate

Delhi NCR Real Estate बाजार में लग्जरी घरों की बढ़ती मांग: एक विस्तृत विश्लेषण

Delhi NCR Real Estate बाजार में एक नया और महत्वपूर्ण ट्रेंड उभर कर सामने आ रहा है। आजकल, लोग छोटे फ्लैट्स की बजाय बड़े और लग्जरी फ्लैट्स की ओर तेजी से रुख कर रहे हैं। इस बदलाव के पीछे कई महत्वपूर्ण कारण हैं, जो वर्तमान बायर्स की प्राथमिकताओं में आए बदलाव को स्पष्ट करते हैं। नाइट फ्रैंक की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, लोग अब केवल रहने के लिए फ्लैट्स नहीं खरीद रहे हैं, बल्कि एक बेहतर जीवनशैली की भी तलाश में हैं। लग्जरी फ्लैट्स में प्रदान की जाने वाली सुविधाएं, जैसे कि जिम, स्विमिंग पूल, क्लब हाउस, बच्चों के खेलने के लिए विशेष क्षेत्र, और उच्च स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था, इन्हें एक आकर्षक विकल्प बना रही हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लग्जरी घरों की बढ़ती बुकिंग के कारण

Luxury Housing Market में इस बढ़ोतरी के पीछे कई कारण हैं। इनमें से प्रमुख कारण हैं बढ़ती आय और उच्च-स्तरीय घरों की बढ़ती मांग। आजकल लोग लग्जरी घरों को केवल एक निवास स्थान के रूप में नहीं, बल्कि एक निवेश के रूप में भी देख रहे हैं। नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम जैसे शहर अब लग्जरी हाउसिंग के प्रमुख केंद्र बन गए हैं, जहां आधुनिक सुविधाएं और प्रीमियम लाइफस्टाइल उपलब्ध हैं। इस ट्रेंड की पुष्टि गाजियाबाद के ‘गौड़ एनवाईसी रेजिडेंसेस’ की सफलता से भी होती है।

इसे भी जरूर देखें:  Yamuna Express Authority: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में बिल्डर्स की प्रॉपर्टीज की सीलिंग की प्रक्रिया तेज़ी से चल रही है! क्या आपके पास भी फ्लैट नहीं है? जानिए इस मुद्दे की पूरी जानकारी।

Gaur New York Residency की सफलता

गाजियाबाद में गौड़ ग्रुप का न्यूयॉर्क-शैली का आवासीय प्रोजेक्ट, गौड़ एनवाईसी रेजिडेंसेस, प्री-लॉन्च फेज़ में ही 3000 करोड़ रुपये से अधिक की बुकिंग प्राप्त कर चुका है। रेरा से मंजूरी मिलने के मात्र 48 घंटे के भीतर ही यह प्रोजेक्ट तीन गुना ओवर सब्सक्राइब हो गया, जिसमें 3000 से अधिक आवेदन आ गए। इस प्रोजेक्ट की कुल कीमत 3000 करोड़ रुपये से अधिक है, जो एनसीआर के रियल एस्टेट मार्केट में एक नया रिकॉर्ड स्थापित करती है।

प्रोजेक्ट की विशेषताएं

गौड़ एनवाईसी रेजिडेंसेस, गाजियाबाद का पहला अल्ट्रा-लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट है, जो न्यूयॉर्क के आकर्षण को भारतीय परिवेश में लाने का प्रयास करता है। इस प्रोजेक्ट का क्षेत्रफल 11.80 एकड़ है और इसमें 32 मंजिला 10 टावर बनाए जा रहे हैं। फ्लैट्स की श्रेणी में 4 बेडरूम और 4 बेडरूम + सर्वेंट क्वार्टर शामिल हैं। इस प्रोजेक्ट में करीब 1200 लग्जरी फ्लैट्स हैं, जिनकी कीमत 2.5 करोड़ रुपये से शुरू होती है। इसमें आधुनिक सुविधाएं जैसे कि मैडिसन स्क्वायर से प्रेरित क्लब हाउस और 118 मीटर लंबा स्विमिंग पूल शामिल हैं।

रियल एस्टेट विशेषज्ञों की राय

विशेषज्ञों का मानना है कि लग्जरी घरों की बढ़ती मांग, खासकर गौड़ एनवाईसी रेजिडेंसेस जैसे प्रोजेक्ट्स के प्रति उपभोक्ताओं के झुकाव को दर्शाती है। इसके बेहतरीन स्थान, अनोखी डिजाइन, और उन्नत जीवनशैली की चाह रखने वाले ग्राहकों की उम्मीदें इसके मुख्य कारण हैं। गौड़ एनवाईसी रेजिडेंसेस में लोगों की शानदार प्रतिक्रिया पर बोलते हुए, गौड़ ग्रुप के डायरेक्टर, सार्थक गौड़ ने कहा कि इस प्रतिक्रिया से लोगों का हमारे प्रति विश्वास प्रकट होता है।

इसे भी जरूर देखें:  Recycling Startup Scheme: वेस्ट रिसाइकलिंग स्टार्टअप्स को वित्तीय सहायता देगी केंद्र सरकार - जानिए इसके फायदे

गौड़ ग्रुप की उपलब्धियां

सार्थक गौड़ ने कहा, “यह हमारी ओर से बेहतरीन घर देने और ग्राहकों की पूरी संतुष्टि के प्रति हमारी मेहनत को दर्शाता है। पिछले 30 वर्षों में, हमने लगभग 65,000 घर बनाए हैं, और इतने ही परिवार अब वहां खुशहाल जीवन बिता रहे हैं। हमें खुशी है कि इस प्रोजेक्ट ने लोगों का ध्यान खींचा है, और हम गौड़ एनवाईसी रेजिडेंस को एनसीआर के सबसे खास प्रोजेक्ट्स में से एक बनाने के लिए पूरी तरह से समर्पित हैं।”

गौड़ ग्रुप, जो पिछले 30 वर्षों से रियल एस्टेट में अग्रणी है, ने अब तक 40 से अधिक आवासीय और 15 कमर्शियल प्रोजेक्ट्स पूरे किए हैं, जिसमें 65,000 से अधिक घरों की डिलीवरी की गई है। गौड़ एनवाईसी रेजिडेंसेस की सफलता ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि ग्रुप अल्ट्रा-लग्जरी सेगमेंट में बाजार की उम्मीदों को पूरा करता है और उससे आगे निकल जाता है। लग्जरी घर अब केवल रहने की जगह नहीं, बल्कि एक प्रतिष्ठा का प्रतीक बन गए हैं।

इसे भी जरूर देखें:  Business Success Story: 10वीं कक्षा पास करने के बाद धीरज ने ऐसा कदम उठाया कि आज वह लाखों रुपये का मालिक बन चुका है

भारतीय उपभोक्ताओं की बदलती प्राथमिकताएं

लग्जरी घरों की बढ़ती मांग का ट्रेंड दर्शाता है कि भारतीय उपभोक्ता अब केवल आवश्यकताओं को पूरा करने के बजाय एक उन्नत और लग्जरी जीवनशैली की तलाश में हैं। रियल एस्टेट डेवलपर्स भी इस बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए तैयार हैं और इस दिशा में कई नए और आधुनिक प्रोजेक्ट्स पेश कर रहे हैं।

गौड़ एनवाईसी रेजिडेंसेस जैसे प्रोजेक्ट्स इस ट्रेंड का प्रमुख उदाहरण हैं, जो उपभोक्ताओं को एक बेहतर और सुविधाजनक जीवनशैली प्रदान करने का प्रयास कर रहे हैं। इन प्रोजेक्ट्स में प्रदान की जाने वाली लग्जरी सुविधाएं और उच्च गुणवत्ता की जीवनशैली का समर्थन करते हुए, ये प्रोजेक्ट्स भारतीय रियल एस्टेट बाजार में नए मानक स्थापित कर रहे हैं।

दिल्ली-एनसीआर के रियल एस्टेट बाजार में लग्जरी घरों की बढ़ती मांग दर्शाती है कि उपभोक्ता अब केवल आवश्यकताओं को पूरा करने के बजाय एक उन्नत और समृद्ध जीवनशैली की तलाश में हैं। गौड़ एनवाईसी रेजिडेंसेस की सफलता इस बात का प्रमाण है कि रियल एस्टेट डेवलपर्स इस बदलती मांग को पूरा करने के लिए तैयार हैं और लग्जरी सेगमेंट में नये मानक स्थापित कर रहे हैं।

यह ट्रेंड यह भी दर्शाता है कि भारतीय रियल एस्टेट बाजार में लग्जरी हाउसिंग अब केवल एक निवास स्थान नहीं, बल्कि एक जीवनशैली और प्रतिष्ठा का प्रतीक बन गया है। आने वाले समय में, इस क्षेत्र में और भी कई नये और आधुनिक प्रोजेक्ट्स देखने को मिल सकते हैं, जो इस बढ़ती मांग को पूरा करेंगे और उपभोक्ताओं को बेहतर और उन्नत जीवनशैली प्रदान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Are You Human Not Robot? Yes