Northern Arc Capital IPO Allotment Status: आवेदन की स्थिति, GMP और लिस्टिंग तिथि की जांच करें।

Northern Arc Capital IPO Allotment Status

Northern Arc Capital IPO Allotment Status: Northern Arc Capital का आईपीओ 16 से 19 सितंबर के बीच बोली लगाने के लिए खुला था, जिसमें शेयरों की कीमत ₹427-450 प्रति शेयर की बैंड में पेश की गई थी, और लॉट साइज 33 शेयर था।

Northern Arc Capital का शेयर आवंटन 20 सितंबर, शुक्रवार को अंतिम रूप दिया जाएगा। बोलीदाताओं को उनके फंड के डेबिट या आईपीओ आदेश की रद्दीकरण के लिए संदेश, अलर्ट या ईमेल वीकेंड के दौरान या अधिकतम 23 सितंबर, सोमवार तक मिलेंगे। छाया ऋणदाता ने बोली प्रक्रिया के दौरान निवेशकों से ऐतिहासिक प्रतिक्रिया प्राप्त की है।

Northern Arc Capital का आईपीओ 16 से 19 सितंबर के बीच बोली के लिए खुला था। कंपनी ने अपने शेयरों की कीमत ₹249-263 प्रति शेयर की निश्चित बैंड में पेश की थी, और लॉट साइज 57 शेयर था। कंपनी ने अपने प्राथमिक पेशकश के माध्यम से लगभग ₹777 करोड़ जुटाए, जिसमें ₹500 करोड़ का नया शेयर बिक्री और 1.05 करोड़ शेयरों का ऑफर फॉर सेल शामिल था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस मुद्दे में मजबूत बोली देखने को मिली और यह कुल मिलाकर 110.91 गुना सब्सक्राइब किया गया। योग्य संस्थागत बोलीदाताओं (QIBs) के लिए कोटा 240.79 गुना बुक हुआ। गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए कोटा 142.41 गुना सब्सक्राइब हुआ। कर्मचारियों और खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्से में बोली प्रक्रिया के दौरान क्रमशः 31.08 गुना और 7.33 गुना बोली लगी।

इसे भी जरूर देखें:  Apple vs Huawei: चीन में एप्पल का 'नेटवर्क' हुआ फेल! देसी कंपनी ने लॉन्च किया शानदार फोन, दुकानों में पहुंचने से पहले ही बिके 40 लाख यूनिट्स

Northern Arc Capital का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) उच्च बोली के बाद में सुधार देखा गया है। हाल ही में, कंपनी ₹128-130 प्रति शेयर का प्रीमियम मांग रही थी, जो निवेशकों के लिए लगभग 50 प्रतिशत की लिस्टिंग प्रीमियम का संकेत देता है। हालांकि, जब यह बोली के लिए खोला गया था, तब प्रीमियम लगभग ₹200 प्रति शेयर था।

2009 में स्थापित चेन्नई स्थित Northern Arc Capital उन घरों और व्यवसायों को खुदरा ऋण प्रदान करता है, जिन्हें वित्तीय सेवाएं कम मिलती हैं। इसका व्यापार मॉडल विभिन्न पेशकशों, क्षेत्रों, उत्पादों, भौगोलिक क्षेत्रों और उधारकर्ताओं की श्रेणियों में विविधीकृत है। 31 मार्च 2024 तक, इसने ₹1.73 लाख करोड़ से अधिक की वित्तपोषण सुविधा प्रदान की है, जो भारत के 10.18 करोड़ लोगों तक पहुंच चुकी है।

ब्रोकरों ने इस मुद्दे पर सकारात्मक दृष्टिकोण रखा है, और निवेशकों को इसे दीर्घकालिक के लिए सब्सक्राइब करने की सलाह दी है, यह देखते हुए कि ऋणों की मांग बढ़ रही है, बाजार में मजबूत उपस्थिति है, तकनीकी उन्नति हो रही है, और व्यापार के लिए विविध स्रोत उपलब्ध हैं। हालांकि, नकारात्मक नकद प्रवाह, फंड की लागत और चयनित ग्राहकों पर निर्भरता कंपनी के लिए प्रमुख चिंताएं हैं।

इसे भी जरूर देखें:  30 अगस्त से मुनाफे वाली कंपनी का IPO खुल रहा है, प्राइस बैंड ₹389 तय किया गया है। ग्रे मार्केट में अभी से दिख रही तेजी, Jhunjhun Wala ने किया है बड़ा दांव।

ICICI Securities, Axis Bank और Citigroup Global Markets India Northern Arc Capital आईपीओ के मुख्य प्रबंधक हैं, जबकि Kfin Technologies इस मुद्दे के लिए रजिस्ट्रार है। कंपनी के शेयर BSE और NSE दोनों पर सूचीबद्ध किए जाएंगे, जिसमें 24 सितंबर, मंगलवार को सूचीबद्ध होने की संभावित तिथि है।

Northern Arc Capital के आईपीओ के लिए बोली लगाने वाले निवेशक बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) की वेबसाइट पर आवंटन स्थिति देख सकते हैं:

1) यहां जाएं

2) मुद्दे के प्रकार के अंतर्गत, इक्विटी पर क्लिक करें।

3) मुद्दे के नाम के अंतर्गत, ड्रॉपडाउन में Northern Arc Capital Ltd का चयन करें।

4) आवेदन संख्या लिखें।

5) PAN कार्ड आईडी जोड़ें।

6) ‘मैं रोबोट नहीं हूं’ पर क्लिक करें और सबमिट करें।

इसे भी जरूर देखें:  Business Idea: 2 लाख रुपये में शुरू करें यह फ्रेंचाइजी बिजनेस और हर महीने कमाएं 1 लाख रुपये!

निवेशक KFin Technologies Limited के ऑनलाइन पोर्टल पर भी आवंटन स्थिति जांच सकते हैं: यहां जाएं

रजिस्ट्रार एक सेबी-पंजीकृत इकाई है, जो ऐसा कार्य करने के लिए योग्य है और जो सभी आवेदनों को इलेक्ट्रॉनिक रूप से संसाधित करती है और आवंटन प्रक्रिया का संचालन करती है, जैसा कि प्रॉस्पेक्टस में वर्णित है। रजिस्ट्रार सफल आवेदकों को शेयरों का इलेक्ट्रॉनिक क्रेडिट अपडेट करने, रिफंड भेजने और सभी निवेशक-संबंधित प्रश्नों का समाधान करने के लिए समय सीमा का पालन करने का जिम्मेदार होता है।

1) KFin Technologies Limited के वेब पोर्टल पर जाएं।

2) उस आईपीओ का चयन करें, जिसका नाम केवल तब भरेगा जब आवंटन अंतिम हो चुका हो।

3) आपको तीन मोड में से एक का चयन करने की आवश्यकता हो सकती है: आवेदन संख्या, डिमैट खाता संख्या, या PAN ID।

4) आवेदन के प्रकार में, ASBA और गैर-ASBA के बीच चयन करें।

5) चरण 2 में चुने गए मोड के विवरण भरें।

6) सुरक्षा के लिए, कैप्चा को सही ढंग से भरें।

7) सबमिट पर क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Are You Human Not Robot? Yes