Ricky Bhui: प्रथम सिंह और तिलक वर्मा की शतकीय पारियां भारत D की मुश्किलें बढ़ाईं

Ricky Bhui

Ricky Bhui: प्रथम सिंह और तिलक वर्मा की शतकीय पारियों ने भारत D पर दबाव डाला

Pratham Singh ने दिन 2 की 59 रन की पारी को जारी रखते हुए शानदार शतक पूरा किया, जबकि तिलक वर्मा ने भी शतक जमाया, जिससे भारत A ने भारत D पर रन की विशाल मात्रा का दबाव डाला। भारत A ने दो पूरे सत्र और अंतिम सत्र में दो ओवर बल्लेबाजी की और 380 रन पर 3 विकेट पर घोषित कर दिया, जिससे उनके विपक्षियों के सामने 488 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा गया। भारत D ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए एक शुरुआती विकेट खो दिया, लेकिन रिकी भुई ने अंत तक टीम को संजीवनी दी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इसे भी जरूर देखें:  Mehidy Hasan Miraz: हाथुरुसिंघा ने कहा, 'मीरज़ बांग्लादेश क्रिकेट में शाकिब की जगह लेने के लिए तैयार है।

भारत D के गेंदबाजों को पिछले शाम की तरह ही निराशा का सामना करना पड़ा, जहां वे लगातार खाली हाथ रहे। श्रेयस अय्यर, जिन्होंने दिन 2 की अंतिम गेंद पर विपक्षी कप्तान को आउट किया था, ने दिन 3 की शुरुआत एक हिट-मी फुल टॉस से की जिसे तिलक ने चार रन के लिए खेला। पहले विकेट की साझेदारी में प्रatham और तिलक ने सुबह की पहली घड़ी में धीमी और ठोस शुरुआत की। अचानक गति बदलते हुए, प्रatham ने तेज गेंदबाज विद्वथ कावेरीप्पा के खिलाफ आक्रमण किया, उन्हें गहरे स्क्वायर के ऊपर छक्का और मिड-ऑफ और स्क्वायर लेग के माध्यम से दो चौके लगाए, जिससे उन्होंने अपने शतक को पूरा किया।

इस जोड़ी ने टीम को 200 रन के पार पहुंचाया और लीड को बढ़ाया। ऑफ स्पिनर सौरभ कुमार ने अपोलो की तरह की निर्बाध बल्लेबाजी को रोकते हुए बायें हाथ के शतकवीर को फ्लाइट के साथ लुभाया और श्रेयस द्वारा पहली स्लिप में कैच कराया, जब वह 122 रन पर थे। इसके बाद, तिलक ने अपनी पचास रन की पारी पूरी की और सौरभ और सारांश जैन से स्पिन के खिलाफ कुछ चौके लगाए, जिससे लंच ब्रेक तक उनकी पारी का गठन हुआ।

इसे भी जरूर देखें:  Indian Men's Hockey Team to start CWG 2022 campaign against Ghana

दूसरे सत्र में सौरभ ने जल्दी ही एक बल्लेबाज को फिर से लुभाया – इस बार पाराग को, जिन्होंने मिड-ऑन पर उपस्थिति फील्डर आदित्य ठाकरे को कैच कराया। तिलक ने एक करीबी LBW अपील से बचते हुए मौके का पूरा फायदा उठाया। उन्होंने और शाश्वत रावत ने पाराग के आउट होने के बाद एक बड़ी साझेदारी की, जो कि घोषणा तक चलती रही। श्रेयस ने अधिक ब्रेकथ्रू की खोज में स्पिन और पेस के बीच स्विच किया, लेकिन असफल रहे।

शाश्वत ने सौरभ और अर्शदीप सिंह दोनों के खिलाफ इरादा दिखाया और अपनी पारी में कुछ बाउंड्री लगाईं। श्रेयस ने एक और दिन 2 जैसे विकेट की कोशिश में खुद को गेंदबाजी की और यहां तक कि अथर्वा तैड़े (लेफ्ट-आर्म ऑर्थोडॉक्स) को भी गेंद सौंपी, लेकिन चौथे विकेट की साझेदारी बढ़ती रही और तिलक ने जल्द ही अपना शतक पूरा किया। इस साझेदारी के दौरान, शाश्वत ने 75 गेंदों में अपनी पचास रन की पारी पूरी की, जबकि तिलक ने भारत A के लिए दूसरे शतकवीर बने। यह जोड़ी 370 रन पर 3 विकेट के साथ चाय तक पहुंची। वे सिर्फ दो और ओवर खेल पाए, जिसके बाद 10 रन और जोड़कर घोषणा की गई।

इसे भी जरूर देखें:  India wins toss, opts to bat first in campaign opener against Australia

खलील अहमद ने तैड़े को तीसरी बार खेल में आउट किया, लेकिन यश दुबे और भुई ने भारत D को 62/1 पर समाप्त किया। भुई ने अधिकांश रन बनाये, आठ चौके और एक छक्का लगाते हुए 52 गेंदों में 44 रन की नाबाद पारी खेली, जो अंतिम दिन के लिए उनके पक्ष के लिए एक प्रतिकूल प्रदर्शन का आधार तैयार करती है।

संक्षिप्त स्कोर: भारत A 290 & 380/3 (प्रथम सिंह 122, तिलक वर्मा 111, मयंक अग्रवाल 56) ने भारत D 183 & 62/1 (रिकी भुई 44) पर 426 रन की बढ़त बनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Are You Human Not Robot? Yes