कौन हैं ये अभिनेत्री जिन्होंने ‘Stree 2’ में Flora Saini की जगह ली और ‘Stree’ का किरदार निभाया? साथ ही, Kartik Aryan के साथ भी किया है काम

कौन हैं ये अभिनेत्री जिन्होंने 'Stree 2' में Flora Saini की जगह ली और 'Stree' का किरदार निभाया? साथ ही, Kartik Aryan के साथ भी किया है काम

फिल्म ‘स्त्री 2’ में फ्लोरा सैनी की जगह निभाने वाली अभिनेत्री कौन हैं? जानिए भूमि राजगोर के बारे में

15 अगस्त को राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की बहुप्रतीक्षित हॉरर-कॉमेडी फिल्म ‘स्त्री 2’ रिलीज़ हुई, जिसने दर्शकों का दिल जीत लिया है। फिल्म की रिलीज़ के पहले दिन से ही इसे दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। शुरुआती 10 दिनों में ही इसने भारत में 300 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है और वैश्विक स्तर पर 400 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है। फिल्म की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले किरदारों में एक नया नाम जुड़ा है, जिसने ‘स्त्री’ का किरदार निभाया है। इस लेख में हम जानेंगे कि कौन है यह अभिनेत्री, जिसने ‘स्त्री 2’ में फ्लोरा सैनी को रिप्लेस किया और इस किरदार को नया रूप दिया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

‘स्त्री’ में फ्लोरा सैनी का किरदार

कौन हैं ये अभिनेत्री जिन्होंने 'Stree 2' में Flora Saini की जगह ली और 'Stree' का किरदार निभाया? साथ ही, Kartik Aryan के साथ भी किया है काम
कौन हैं ये अभिनेत्री जिन्होंने ‘Stree 2’ में Flora Saini की जगह ली और ‘Stree’ का किरदार निभाया? साथ ही, Kartik Aryan के साथ भी किया है काम

साल 2018 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘स्त्री’ ने दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई। इस हॉरर-कॉमेडी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया और समीक्षकों द्वारा भी सराही गई। इस फिल्म में राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर, पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना, और अभिषेक बनर्जी जैसे सितारे मुख्य भूमिकाओं में थे। फ्लोरा सैनी ने इस फिल्म में ‘स्त्री’ का किरदार निभाया था, जो फिल्म की प्रमुख और रहस्यमय पात्र थी। उनके इस किरदार को दर्शकों ने बहुत पसंद किया और उनकी अदाकारी की सराहना की।

इसे भी जरूर देखें:  Giant LED screen falls on stage during musical concert in Hong Kong, two performers injured

‘स्त्री 2’ में भूमि राजगोर ने निभाया ‘स्त्री’ का किरदार

‘स्त्री 2’ में फ्लोरा सैनी की जगह भूमि राजगोर ने ली है। भूमि राजगोर एक नई और उभरती हुई अभिनेत्री हैं जिन्होंने ‘स्त्री 2’ में ‘स्त्री’ का किरदार निभाया है। भूमि राजगोर की उपस्थिति को लेकर दर्शकों में उत्सुकता थी, खासकर इसलिए क्योंकि फिल्म के पहले पार्ट में इस किरदार को फ्लोरा सैनी ने निभाया था। भूमि राजगोर ने इस बार लंबे घुंघट के साथ भूमिका अदा की है, जो फ्लोरा सैनी से बिल्कुल अलग है। उनके अभिनय की शैली और किरदार में किए गए बदलाव ने फिल्म में एक नया रंग भर दिया है।

भूमि राजगोर ने अपने किरदार के लिए श्रद्धा कपूर के साथ कई दृश्यों में नजर आई हैं, जिसमें उन्होंने चंदरी गांव को सिरकटे से मुक्त करवाने में मदद की है। भूमि राजगोर की अदाकारी ने फिल्म की कहानी में एक नई दिशा दी है, और उनकी भूमिका को लेकर दर्शकों की प्रतिक्रियाएँ भी सकारात्मक रही हैं।

इसे भी जरूर देखें:  Priyanka Chopra dances her heart out at Diljit Dosanjh's LA concert, watch video

कार्तिक आर्यन के साथ भूमिकाएं

भूमि राजगोर ने अपने करियर में कई महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं, जिनमें से एक कार्तिक आर्यन के साथ फिल्म ‘सत्यप्रेम की कथा’ में उनकी भूमिका है। इस फिल्म में भूमि ने कियारा आडवाणी की बहन का किरदार निभाया था। यह फिल्म भी दर्शकों द्वारा काफी सराही गई और भूमि की भूमिका ने उनकी अभिनय क्षमताओं को और भी उजागर किया। भूमि राजगोर के लिए यह एक महत्वपूर्ण मोड़ था, जिसने उनकी अभिनय यात्रा को नई दिशा दी।

इसके अलावा, भूमि राजगोर एक ट्रेंड कथक डांसर भी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मेकअप आर्टिस्ट के रूप में की थी, लेकिन बाद में अभिनय की ओर अपना कदम बढ़ाया। उनके बहुआयामी टैलेंट ने उन्हें विभिन्न भूमिकाओं में सफलता दिलाई है।

भूमि को ‘स्त्री 2’ में भूमिका कैसे मिली?

भूमि राजगोर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने ‘स्त्री 2’ में पहले चिट्टी के किरदार के लिए ऑडिशन दिया था। हालांकि, निर्देशक अमर कौशिक ने उन्हें मनाकर ‘स्त्री’ का किरदार निभाने के लिए राजी कर लिया। भूमि ने कहा कि जब उन्होंने ऑडिशन दिया, तो निर्देशक ने उन्हें जोर से चिल्लाने के लिए कहा, और उनके शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें ‘स्त्री’ का किरदार मिल गया।

इसे भी जरूर देखें:  Asia’s Premier News Agency - India News, Business & Political, National & International, Bollywood, Sports | ANI News

भूमि राजगोर का वर्कफ्रंट

भूमि राजगोर का वर्कफ्रंट बहुत ही विविध और रोमांचक है। ‘सत्यप्रेम की कथा’ के अलावा, उन्होंने गुजराती फिल्म इंडस्ट्री में भी अपनी छाप छोड़ी है। उन्होंने साल 2023 में ‘हर्री ओम हर्री’ और साल 2022 में ‘फक्त महिलाओ माटे’ जैसी गुजराती फिल्मों में काम किया है। इन फिल्मों में भी उनकी भूमिकाओं को सराहा गया है और उन्होंने अपनी अभिनय क्षमताओं से दर्शकों को प्रभावित किया है।

फ्लोरा सैनी की प्रतिक्रिया

‘स्त्री 2’ में भूमि राजगोर की भूमिका के बाद, फिल्म के पहले पार्ट में ‘स्त्री’ का किरदार निभाने वाली फ्लोरा सैनी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने सुना कि श्रद्धा कपूर का किरदार ‘स्त्री’ से लड़ता है और दूसरे पार्ट में उसे उसकी मां बना दिया गया है, तो उन्होंने तय किया कि वे इस फिल्म का हिस्सा नहीं बनेंगी। उनकी प्रतिक्रिया इस बात की गवाही देती है कि उन्होंने फिल्म के कथानक में बदलाव को लेकर अपना दृष्टिकोण स्पष्ट किया है।

निष्कर्ष

भूमि राजगोर ने ‘स्त्री 2’ में ‘स्त्री’ का किरदार निभाकर दर्शकों को एक नया अनुभव दिया है। उनका किरदार, फिल्म में किए गए अद्वितीय परिवर्तनों और उनके शानदार अभिनय ने फिल्म की कहानी को एक नई दिशा दी है। उनकी यात्रा, काम करने का तरीका, और उनके द्वारा किए गए विभिन्न प्रोजेक्ट्स ने उन्हें एक उभरती हुई अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया है। भूमि का करियर कई मायनों में प्रेरणादायक है और आने वाले समय में वे और भी शानदार भूमिकाओं में नजर आ सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Are You Human Not Robot? Yes